मध्यम वर्गीय भारतीय परिवारों में वाशिंग मशीन की खरीदारी
- Get link
- X
- Other Apps
भारत जिस तरीके से अपने देश में #औद्योगिकक्रांति को विभिन्न-विभिन्न तरीके से अपने देश में बढ़ावा दे रहा है उसका हाल ही में एक उदाहरण #वाशिंगमशीन का है जोकि भारतीय मध्यम वर्गीय सेक्टर में अपनी पेट धीरे-धीरे बनाते जा रही है
जो कि करीब वर्ष 2019 में वाशिंग मशीन का बाजार 1267 millions US dollar था जोकि 2021-26 में #CAGR की रिपोर्ट के अनुसार 3.7 प्रतिशत की दर से 16098 millions US dollar तक पहुंच जाएगा और वाशिंग मशीन का भारतीय मध्यम वर्गीय सेक्टर में बहुत खूब खरीदारी होगी जो कि यह दर्शाता है कि भारत में मध्यम वर्गीय सेक्टर में खरीदारी के तौर में बहुत बड़ा बदलाव आ रहा है और उनके रहन-सहन में भी बहुत बड़ा बदलाव आ रहा है आधुनिक सुख सुविधा के अनुसार भारत में टॉप वाशिंग मशीन की ब्रांड निम्न प्रकार है !
विश्वस्तरीय ब्रांड ने भारत में प्रसिद्ध है जिनका भारतीय मध्यम वर्गीय परिवार खरीदारी करता है जिसमें की 55% सेमी ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन भारतीय बाजारों में खरीदी जाति है जबकि 45% ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन भारतीय बाजारों में खरीदारी होती है जोकि 201-18 में ADI Media Research के दौरान पाया गया था और अगर हम एक नजर विश्वस्तरीय वाशिंग मशीन की मांग का जायजा करें तो वाशिंग मशीन की मांग 2020 में 3879.8 मिलियंस USD के मुकाबले वाशिंग मशीन की वर्ष 2026 तक 5822.5 Millions USD होगी जोगी 7 प्रतिशत के रेट से वर्ष 2021 से 2026 तक बढ़ेगा ऐसा #CAGR रिपोर्ट कहती है
- Get link
- X
- Other Apps
Comments
Post a Comment
let me tell you soon